नई दिल्ली: जो लोग 10वीं पास हैं उन लोगों के लिए भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिला है। मिली जानकारी के अनुसार कोंकण रेलवे काॉरपोरेशन लिमिटेड (केआरसीएल) ने 65 तकनीशियन पदों की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 23 अप्रैल 2018 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।बता दें कि कुल 65 पदों के भर्तियां निकाली गई हैं। इलेक्ट्रीशियन में 38 पद और सिग्नल एंड टेलीकॉम मैनटेनर में 27 पद खाली हैं।

योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा आईटीआई प्रमाण पत्र होना भी जरूरी है। मैट्रिक / एसएसएलसी  प्लस आईटीआई, एनसीवीटी / एससीवीटी के मान्यताप्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिक / वायरमेन / मैकेनिक एचटी, एलटी उपकरण और केबल जॉइंटिंग / इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक के ट्रेडस में। उम्मीदवार योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट जाकर ले सकते हैं।

उम्र सीमा:इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच हो सकती है।

चयन प्रक्रिया: इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का चयन सीबीटी और डीवी के माध्यम से किया जाएगा।

 

सैलरी:चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 9300-34800 रुपये प्रति माह व ग्रेड पे 3800 प्रति माह मिलेगा।

 

एप्लीकेशन फीस:  एप्लीकेशन  फीस- क्रेडिट / डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से अन्य के लिए 500 रुपये और एससी / एटी / पीडब्ल्यूडी / मिनेरिटी / एबीसी / एक्स-सर्विसेन के लिए शुल्क।

ऐसे करें आवेदन:उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.konkanrailway.com के माध्यम से कर सकते हैं।