SHARE
exam_result
exam_result

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) नवंबर-दिसंबर 2017 में हुए सीए फाइनल और सीपीटी के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी हैं वो अपना रिजल्ट ICAI की आधिकारिक बसाइट icaiexam.icai.org पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा इंस्टीट्यूट सीए फाइनल परीक्षा में कम से कम 55 फीसदी से अधिक 50 उम्मीदवारों के नामों की सूची भी जारी करेगा।

सीए फाइनल की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org के अलावा एसएमएस और ईमेल के जरिए से भी रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त दो अन्य वेबसाइट्स पर भी CA Final and CPT Result 2017 देखे जा सकते हैँ। ये दो वेबसाइट caresults.icai.org, icai.nic.in हैं।

-अभ्यार्थी को तीनों में से किसी वेबसाइट पर जाकर अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड डालना होगा। यहां आप रिजल्ट ऐसे चेक कर सकेंगे।

मोहित गुप्ता बने टॉपर

करनाल के मोहित गुप्ता ने इस एग्जाम में सफलता प्राप्त की है। मोहित गुप्ता ने सीए फाइनल एग्जाम में पहली रैंक पाई और यह सब हासिल हो पाया है उनकी कड़ी मेहनत और लग्न के कारण। सीए फाइनल की परीक्षा सिर्फ 22.76 फीसदी उम्मीदवार ही पास कर पाएं हैं। मोहित ने 73.38 फीसदी यानी 800 में से 587 अंक हासिल किए हैं। वहीं दूसरी रैंक पाई है प्रशांत ने जिन्होंने 800 में से 571 अंक हासिल किए हैं। इसके बाद आदित्य मित्तल ने तीसरी रैंक पाई और इन्होंने 800 में से 565 अंक हासिल किए।